Hindi Knowledge

Hindi Knowledge -- इंटरनेट से सम्बंधित सारी जानकारी आपको यहाँ हिंदी (Hindi) में मिल जाएगी |

Saturday 13 January 2018

About Airtel 5G technology in hindi

इस कंपनी  ने भारत मे  5G लांच करने का लिया फैसला 

Hello दोस्तों मै अंकित सोनी आज आप लोगो को airtel technology  5G के बारे में बतांऊगा। आप लोगो को तो पता ही होगा की Airtel  अब तक की सबसे बढ़ी कंपनी हैं।  और वह अपना business सभी देशो में फैला चुकी है आज तक की सबसे बढ़ी कंपनी Airtel  Telecom कंपनी है जो की अब वह 5G  Technology भारत में लांच  जा रही है।  Airtel ने July 2017 में 4G लांच किया  था और अब तक के उसके कस्टमर लगभग 385 Million लोगो ने उसे अपनाया है।  एयरटेल दुनिया की सबसे बढ़ी टेलीकॉम कंपनी है।  

Airtel  5G technology



एयरटेल मोबाइल कॉमर्स , DTH , Broadband provide करता है जो भारत की सबसे बढ़ी टेलीकॉम कंपनी है जो अब 5G लांच करने जा रही है। एयरटेल टेलीकॉम कंपनी Korean कंपनी के साथ मिलकर 5G Technology भारत में लांच करना जा रही है।  जिसकी इंटरनेट की स्पीड (रफ़्तार) लगभग 60 MB से लेकर करीब 100 MB पर सेकंड होगी जिससे आप कोई भी चीज आसानी से डाउनलोड कर सकते हैं।  भारत में सबसे पहले  NEW DELHI में 5G technology लांच किया जायेगा।  बहुत जल्द ही ये टेक्नोलॉजी भारत में लांच होने वाली  है।  


AIRTEL 5G TECHNNOLOGY

नोकिया और एयरटेल ने हाथ मिलाया, दोनों मिलकर 5G के लिए काम करेंगे

एयरटेल कंपनी ने और NOKIA ने अपने कंपनियों को  बढ़ाने के लिये बाजार (MARKET ) में 5G लांच करने का फैसला लिया हैं।  यह काम एयरटेल अपने दूरसंचार और नोकिआ (NOKIA) प्रौद्योगिकी भागीदारी को आगे बढ़ाने का फैसला लिया हैं।  इसके लिये 5G पर दोनों कंपनियों ने  अपना अपना काम करना शुरू कर दिया हैं।  

नोकिआ (NOKIA) ने अपने समझौते में कहा  है कि दोनों कम्पनियाँ 5G नेटवर्क TECHNOLOGY को ध्यान में रखते हुए इस नयी सेवा का शुरुआत के विकास के  लिए अपना काम करना शुरू दिया हैं।  

वही दूसरी तरफ भारती एयरटेल नेटवर्क सेवा के CEO ने कहा है  कि दोनों कंपनियां 5G और इंटरनेट ऑफ़ थिंग्स ऍप्लिकेशनो को बहुत ज्यादा  बढ़ावा देते हुए अपना काम बहुत जल्दी शुरू करने वाली हैं।  

airtel works with nokia to launch 5g technology
   





अगर आपका कोई भी सवाल ब्लॉगर या वेबसाइट या इंटरनेट से सम्बंधित है तो आप कमेंट में पूछ सकते है। यहाँ पर आपको इंटरनेट से सम्बंधित सारी जानकारी हिंदी में दी जाएगी। अगर आप इस वेबसाइट पर Guest पोस्ट करना चाहते है तो आपका इस वेबसाइट  पर स्वागत है। 

0 comment:

Post a Comment