Hindi Knowledge

Hindi Knowledge -- इंटरनेट से सम्बंधित सारी जानकारी आपको यहाँ हिंदी (Hindi) में मिल जाएगी |

Thursday 25 January 2018

How to make an android app in hindi

हेलो दोस्तों मैं अंकित सोनी आपका मैं फिर से Hindi Knowledge  स्वागत करता हूँ आज मैं आप लोगो को बताने जा रहा हूँ कि आप लोग खुद का Android application कैसे बनाएंगे। 

Android Application फ्री में कैसे बनाते है --


आज कल आप लोगो को पता ही होगा की जब से हमारे देश में एंड्राइड सॉफ्टवेयर आया है तब से एंड्राइड App मार्केट में बहुत आ रहा हैं और आप लोग भी सोच रहे होंगे क्यों न हम लोग अपना भी एंड्राइड app बनाये तो उसे मार्किट में लांच करे जिसके आपका भी नाम गूगल पर सर्च होने लगेगा और आप भी पॉपुलर हो जायेंगे। 

आज कल मार्केट में एंड्राइड app से लोग बहुत ही पैसा भी कमा लेता है तो आज मैं आपको इस पोस्ट में बताऊंगा की आप लोग आपने खुद की Android apps कैसे बनाते है तो आप उस apps की मदद से पैसा कैसे कमाते है मैं आपको इस पोस्ट में सारी चीजें समझाऊंगा तो आप इस पोस्ट तो अंत तक read करें जिससे आपको सारी जानकारी मिल जाएगी। तो चलिए देखते है -

read also>>What is Android Oreo in Hindi - Android Oreo क्या है जनिये हिंदी में

Android Apps कैसे बनाते है जानिए हिंदी में 

मैं आपको यहाँ पर स्टेप to स्टेप बताऊंगा जिससे आपको आसानी से समाज आ जाये। 
 लेकिन मैं आपको कुछ बाते clear कर दूँ कि अगर आप एंड्राइड apps बनाते है तो आप केवल एक बेसिक apps या application बना सकते है ,
अगर आप अपनी android application coding या किसी प्रोग्रामिंग लैंग्वेज का use करके बनाते है तो आपके एंड्राइड एप्लीकेशन की वैल्यू मार्केट में ज्यादा होती है। तो चलिये देखते है कैसे एक फ्री में apps बनाते है ---

Step 1:- सबसे पहले आपको अपने लैपटॉप या अपने मोबाइल में www.appsgeyser.com वेबसाइट को ओपन करना होगा जिसके जरिये आप अपना android apps बना सकते है , ऐसे ही बहुत से वेबसाइट है जो मार्केट में है जिसके जरिये आप अपना android apps बना सकते है, मई आपको कुछ वेबसाइट के बारे में बता दूंगा। जब आप इस वेबसाइट को ओपन करेंगे  इस तरह की विंडो आपके सामने open होकर आएगी। 

Make android app in hindi

Step 2:-  जब आपको इस तरह की विंडो खुल कर आपके सामने आएगी तो आपकी START NOW FOR FREE पर आप क्लिक करके आप अपने दूसरे स्टेप पर पहुँच जायेंगे, वहाँ पर आप अपने पसंदीदा टेम्पलेट या आप किस तरह का एंड्राइड apps बनाना चाहते है वह पर आपको मिल जाएगी और उस पर कोई भी चुन लीजिये। 

Step 3:- ऐसे फिर आप अपना एंड्राइड एप्लीकेशन को कैसे बनाते है वैसे ही आपको वहाँ पे जैसा आप चाहते है वैसे ही आपको मिल जाएगी जिसके जरिये आप अपना android एप्लीकेशन बना सकते है। 

अगर आपको यह पोस्ट अच्छा लगा हो तो आप इस पोस्ट को अपने दोस्तों पास भी share कर दे जिससे उन्हें भी अच्छी जानकारी मिल जाएगी। 
और अगर आपका कोई भी इस पोस्ट से लेकर या कही अलग से आपका सवाल है तो आपको यहाँ पर सारी जानकारी हिंदी में मिल जायेगी बस आप अपना सवाल को कमेंट पूछ सकते है। 










  

0 comment:

Post a Comment