Hindi Knowledge

Hindi Knowledge -- इंटरनेट से सम्बंधित सारी जानकारी आपको यहाँ हिंदी (Hindi) में मिल जाएगी |

Sunday 21 January 2018

What is Adsense in Hindi || About Adsense in Hindi -Hindi Knowledge

गूगल Adsense क्या होता है गूगल Adsense से पैसे कैसे कमाये  How to earn money by Website Using Google adsense in Hindi -

google adsense se paise kaise kmaye

हेलो दोस्तों मैं आपका दोस्त अंकित सोनी आपका Hindi Knowledge  आज मैं आपको इस पोस्ट मैं बताऊंगा की Google Adsense  क्या है गूगल Adsense से पैसे कैसे कमाए :- Google Adsense गूगल की एक advertising कंपनी है जिसके जरिये आप पैसे कमा सकते है , इंटरनेट पर यह सबसे बढ़ी Advertising कंपनी है , जब आप अपनी वेबसाइट बनाते है और आप उसे गूगल पर permote करते है जब आप की वेबसाइट अच्छे से पॉपलुर हो जाती है तो गूगल आपको पैसा देना चाहता है की आपने अपनी वेबसाइट को गूगल पर permote कर रहे है। 

सबसे पहले आपके पास एक वेबसाइट होना चाहिए जिसके जरिये आप गूगल adsense पर आप अपने के जरिये Sign Up करके वेरीफाई करवा लीजिये।  गूगल आपके साइट को चेक करेगा की आपकी में कोई कॉपीराइट contant या कोई एडल्ट चीजे तो नहीं है , जब गूगल आपके साइट को वेरीफाई कर देगा , तो आपको गूगल adsense की और से adsense approval का confirmation का मैसेज आएगा। 

गूगल adsense से पैसे कमाने के लिए आपको आपको अपनी वेबसाइट को गूगल पर रैंक करवानी होगी , और आपको अपनी वेबसाइट में गूगल adsense के द्वारा दिए गए ad को लगाना होगा जिसके जरिये आपको गूगल adsense में आपके पास पैसे आते रहेंगे। 


गूगल adsense पैसे केवल ad क्लिक पर देता है जैसे आप कोई भी वेबसाइट को ओपन करते है तो उसमे आपको advertising दिया होता है अगर आप उस पर क्लिक करते है तो वेबसाइट के admin को कुछ पैसे वो भी dollar ($) में पैसे मिलते है। 

ठीक इसी प्रकार आप अपने वेबसाइट पर भी advertising लगा कर पैसे कमा सकते है। 


How to Earn money by Google Adsense : -  

अगर आपके पास कोई भी वेबसाइट या youtube channel तो आप उससे पैसा कमा सकते है। मैं आपको गूगल adsense के बारे में step by step बताता हूँ। 

Step 1 :- सबसे पहले आप www.adsense.com पर जाइये तब आपको इस तरह की Display दिखाई देगी वहाँ पर आपको simply sign up करना होगा 

What is adsense in hindi
  



Step 2 :- जब आप adsense sign up करेंगे तो आपको अपने वेबसाइट की detail डालनी होगी।  उसके बाद आपको कुछ इस तरह की window दिखाई देगी।  


What is adsense in hindi



Step 3 :- फिर आपको कुछ दिनों मैं आपके पास google adsense का approval का confirmation email आयेगा।  तब आप अपने वेबसाइट पर ad लगा सकते है।  

गूगल Adsense पर वेरीफाई करने के लिए आपको फ्री में गूगल आपको यह सर्विस देता है जिसके जरिये आप अपने वेबसाइट को बना कर घर बैठे पैसे कमा सकते है आपको कुछ नहीं करना होगा बस आपको डेली कुछ आर्टिकल्स अपनी वेबसाइट पर पोस्ट करने होंगे। 

अगर आपको यह आर्टिकल पसंद आया हो तो जरूर कमेंट करे , अगर कुछ भी इस आर्टिकल्स में ना समझ में आया हो तो आप कमेंट के जरिये हमसे पूछ सकते है।        -Thanking You 

0 comment:

Post a Comment