Hindi Knowledge

Hindi Knowledge -- इंटरनेट से सम्बंधित सारी जानकारी आपको यहाँ हिंदी (Hindi) में मिल जाएगी |

Thursday 21 November 2019

Top 5 Greatest Movies of All Time

http://www.awsgroup.in/how-to-download-housefull-4-movie/ 
जिंदगी का नाम दोस्ती और गाना ... हकूना मटाटा
जैसे जैसे साल की सबसे चर्चित फिल्म द लायन किंग की रिलीज डेट नजदीक आ रही हैं, लोगो को इस फिल्म का सुपरहिट गाना 'हकूना मटाटा' फिर से याद आने लगा हैं। लायन किंग की कहानी के पहली बार 25 साल पहले रिलीज होने पर ये गाना दोस्ती का सबसे पसंदीदा गाना बन चूका है। फिल्म लायन किंग के सिम्बा, टीमोन और पुम्बा की दोस्ती साथ जो और दोस्तियों हैं वे कालजयी हो चुकी है। आइए डालते है, इस पर एक नजर।

द लायन किंग
इसी फिल्म ने पहली बार दोस्ती का मतलब बेफिक्री समझाया था। अगर दोस्त परेशान है, बुझा हुआ है और उसे जीवन में कुछ सूझ नहीं रहा तो सबको मिलकर गाना चाहिए गाना, हकूना मटाटा।
द लायन किंग में सिम्बा ऐसे ही हालात से जूझ रहा होता है तो उसे मिलते है जीवनभर के साथी टीमोन और पुम्बा। तीनो दोस्त मिलकर हालात बदलते है और जिंदगी को सतरंगी बना देते है।

थ्री इडियट्स
सरेआम साथ में हुई बेइज्जती भी दोस्ती की सीमेंट बन जाती है, ये समझाया राजकुमार हिरानी की फिल्म थ्री इडियट्स ने। कॉलेज की दोस्ती जिंदगी की सबसे मजबूत राह बन जाती है। ये मिलते है, झगङते है, बिछड़ते है, पर दोस्ती बनी रहती है।

जंगल बुक
रुडयार्ड किपलिंग की लिखी जंगल बुक में बघीरा और मोगली की दोस्ती को कैसे भुलाया जा सकता है। भेड़ियों के बीच पले मोगली का कोच भी बघीरा है और प्राणरक्षक भी। शेर खान से मुकाबला करने का हौसला अगर मोगली को कही से मिलता है तो वह है उसका सबसे खास दोस्त बघीरा।


http://www.awsgroup.in/how-to-download-housefull-4-movie/ 
टॉय स्टोरी
कहते है की सबसे मजबूत दोस्ती की शुरुआत या तो झगडे से हॉट है या फिर अदावत से। फिल्म टॉय स्टोरी के वूडी और बज भी ऐसे ही है। दोंनो की दोस्ती किसी औपचारिक हाय, हैलो या फिर चेहरे पर फैली मुस्कान से शुरू नहीं होती। जब बज का असली अंतरिक्ष यात्री होने का भ्रम टूटता है तो वूडी ही उसका फैसला बढ़ाने आगे आता है। इसके बाद दोनो की दोस्ती के किस्से तो सबको पता है।

फाइंडिंग नेमो /फाइंडिंग डोरी
डोरी जैसा दोस्त हम सब अपने जीवन में चाहते है। मर्लिन ओके अगर अपना खोया बेटा नेमो मिलता है तो वह होता है डोरी की ही वहज से। डोरी हर मुश्किल घडी में कही न कही मौजूद है। नेमो की खोज में डोरी की अहमियत ही दोस्ती की असलियत है। 







http://www.awsgroup.in/how-to-download-housefull-4-movie/ 
















   

0 comment:

Post a Comment